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Monday, March 11, 2013

समीक्षा बैठक आयोजित



बीकानेर, 11 मार्च जिला कलक्टर आरती डोगरा ने कहा कि विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी जिला प्रशासन, सुगम मुख्यमंत्राी प्रकोष्ठ आदि स्थानों से प्राप्त होने वाली जन समस्याओं का एक सप्ताह में निराकरण कर जनता को राहत दिलवाए।
            डोगरा सोमवार को कलक्टर सभाकक्ष में सुगम जन प्रतिनिधियों से प्राप्त शिकायतों के निराकरण के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थीं। उन्होंने कहा कि बिजली, पानी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा किसानों से जुड़ी समस्याओं के निराकरण में प्राथमिकता बरतें। पुलिस अनुसूचित जाति, जन जाति तथा महिलाओं के शोषण उत्पीड़न के संबंध मे ंप्राप्त शिकायतों में तत्परता से कार्य करें। शिकायतों की जांच निराकरण का कार्य अपने मातहतों पर नहीं छोड़ कर सभी अधिकारी स्वयं
सचेष्टता से सुगम की वेव साइट का अवलोकन करें तथा  समस्याओं के निराकरण पर ध्यान दें।  पुरानी चल रही शिकायतों का एक सप्ताह में निराकरण नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
            डोगरा ने कहा कि अनेक छोटी-छोटी जनहित के प्रकरणों की शिकायतों का निराकरण समय पर नहीं होने पर सरकार की ओर से किए जा रहे सकारात्मक प्रयासों पर प्रतिकूल असर पड़ता है। विभिन्न तरह की पेंशन आदि की अनेक समस्याओं को व्यक्तिगत रूचि लेकर निराकरण करें तथा सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों को दिलवावें। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

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